POK में जवाबी गोलीबारी में 3 मरे, 11 घायल, 8 घर क्षतिग्रस्त: सेना

Tuesday, Dec 24, 2019 - 04:56 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान के कब्जे कश्मीर में दिसंबर माह में जवाबी गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों मौत हो गयी और अन्य 11 घायल हो गए तथा आठ घर क्षतिग्रस्त हो गए। सेना के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद में दिसंबर महीने में अभी तक नीलम घाटी में दो और झेलम घाटी में एक पुरुष की मौत हुई हैं।



सूत्रों ने बताया पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर पिछले दो हफ्तों में अकारण गोलीबारी की और संर्घषविराम का उल्लंघन किया और उसके सैनिक सीमा पार से लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने सीमा पार से गोलीबारी का बड़े घैर्य से मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी में सीमापार से मौत और नुकसान की रिपोटर् मिल रही है।



सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्सों में जवाबी गोलीबारी में कम से कम 11 लोगों घायल हुए हैं जिनमें से 9 पुरुष और 2 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जबकि 8 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है और 2 घर पूरी तरह से जल खाक हो गए और दो मवेशियों की मौत हो गई। 



370 हटाए जाने के बाद एक हजार से अधिक बार हुआ उल्लंघन 
एक अधिकारी ने कहा कि वर्ष 2019 में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में लगभग 2,300 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें से 1,000 से अधिक बार उल्लंघन अनुच्छे 370 को निष्प्रभावी करने के बाद किया गया। 

rajesh kumar

Advertising