जैश आतंकी की निशानदेही पर कश्मीर से 3 ग्रेनेड बरामद

Monday, Mar 25, 2019 - 12:05 PM (IST)

श्रीनगर : जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को रिमांड पर लेकर य.ूपी. ए.टी.एस. ने कश्मीर से तीन ग्रेनेड बरामद किए हैं। गिरफ्तार आतंकी आकिब की निशानदेही पर जम्मू-कश्मीर स्थित उसके घर से एटीएस ने ग्रेनेड बरामद किए। इसके लिए टीम इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर में थी। सुरक्षा कारणों से इस यात्रा को गोपनीय रखा गया। पूछताछ में आकिब ने बताया था कि जैश के अपने साथियों से उसे 3 हैंड ग्रेनेड मिले थे जो उसने अपने घर में छिपा दिए थे।  


इसके आधार पर उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। एडीजी उप्र एटीएस असीम अरुण के नेतृत्व में विवेचक पुलिस उपाधीक्षक निवेश कटियारए एटीएस के कमांडोज और दूसरे बल के साथ हवाई जहाज से एटीएस टीम उक्त अभियुक्त को कश्मीर लेकर आई। जम्मू-कश्मीर की पुलिस के सक्रिय सहयोग से आकिब द्वारा बताए गए पुलवामा के गांव ठाकोर से तीन ग्रेनेड बरामद किए गए। 


कार्यवाही पूरी करने के बाद आकिब को वापस लखनऊ जेल न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। बरामद तीनों ग्रेनेड को बम निरोधक दस्ते द्वारा चेक किया गया और सुरक्षा के सारे उपाय करते हुए सुरक्षित स्थान पर नष्ट किया गया और इस आशय का प्रमाण पत्र भी यूपी एटीएस को दिया गया। 
 

Monika Jamwal

Advertising