जम्मू कश्मीर में विदेशी मेहमानों को नहीं बर्दाशत कर पा रहे आतंकी, एक दिन में तीन हमले

Friday, Feb 19, 2021 - 08:19 PM (IST)

श्रीनगर: आतंकवादियों ने एक बार फिर साबित कर दिा है कि वो कश्मीर में इतनी आसानी से शांति स्थापित नहीं होने देंगे। उन्होंने विदेशी दूतों के स्वागत में शुक्रवार को लगातार तीन हमले किये हैं। इससे पहले बुधवार देर शाम को भी श्रीनगर में आतंकियों ने कृष्णा ढाबे के मालिक को गोली मार दी थी।

शुक्रवार को सबसे पहले आतंकवादियों ने शोपियां में हमला किया। पुलिस पार्टी पर हमला किया जिसमें २ जवान शहीद हो गए। हालांकि जवानों के शहीद होने को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया है।तीन आंतकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में पुलिस का एक स्क्कह्र शहीद हो गया और एक जवान के घायल होने की खबर है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑप्रेशन चलाया था, खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंद करनी शुरू कर दी।


 दूसरा हमला दोपहर को बडगाम में किया गया। इसमें एक पुलिसकर्मी अलताफ मोहम्मद शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया। बडगाम में भी तलाशी अभियान जारी है।


तीसरा  हमला श्रीनगर के बरजुआला में किया गया।हमले का एक फुटेज भी सामने आा है जिसमें आतंकी फरार होता दिख रहा है। आपको बता दें कि विदेशी मेहमान जम्मू कश्मीर कीस्थिति का जायजा लेने बुधवार को ही जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। उन्हें सेना ने बतायाकि आतंकवादी किस तरह से हमले करे की फिराक में हैं और यह भी जानकारी दी कि जम्मू कमीर में घुसपैंठ के लिए आतंकवादी सुरंगों का रास्ता अपना रहे हैं।

Monika Jamwal

Advertising