पूर्व विधायक के आवास से हथियार लूटने के  मामले  में  3 गिरफ्तार

Wednesday, Mar 13, 2019 - 11:44 AM (IST)

श्रीनगर : पूर्व पी.डी.पी. विधायक के घर से हथियार लूटने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) ने शोपियां के रहने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन गिरफ्तार व्यक्तियों पर साल 2018 सितंबर में पी.डी.पी. विधायक के घर से हथियार चुराने का आरोप था।  एक बयान में एन.आई.ए. प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान परवेज अहमद वानी पुत्र गुलाम मोहम्मद, जाविद यूसुफ  डार पुत्र यूसुफ  डार और सूबेदार अहमद कुमार पुत्र मंज़ूर अहमद के रुप में हुई हैं।  इन आरोपियों पर एनआइए ने जम्मू-कश्मीर के 7/25 हथियार अधिनियम की धारा 381, 120 बी, आर.पी.सी. और यू.ए. (पी) अधिनियम की धारा 16,18,20,23 और 38 के तहत आर.सी. नंबर 32/2018/एन.आई.ए./डी.एल.आई. दिनांक 18.10.2018  के तहत मामला दर्ज किया है।


हथियार चोरी का यह मामला श्रीनगर के जवाहर नगर, क्वार्टर नंबर 11, का है जहां वाची के पूर्व-विधायक ऐजाज अहमद मीर के सरकारी आवास के गार्ड रूम से हथियारों की चोरी हो गई थी। इस चोरी में अभियुक्त विधायक आवास से 7 एके राइफल और पूर्व विधायक की निजी पिस्तौल लेकर भाग गए। जिसकी प्राथिमिकी 18 अक्टूबर 2018 को दर्ज कर ली गई थी। कश्मीर के पुलवामा में इस हथियार चोरी की घटना को आतंकवादी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन शीर्ष नेतृत्व की साजिश के तहत अंजाम दिया गया।


प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने पहले आरोपी रफीक अहमद भट को तत्काल मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपी आदिल बशीर शेख और यावर अहमद डार अब भी फरार हैं। जांच के दौरान यह बात  भी सामने आई है कि परवेज अहमद वानी, जावीद यूसुफ डार और सूबेदार अहमद कुमार ने प्लानिंग के तहत इस घटना को अंजाम दिया था।  उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त परवेज अहमद वानी, जावीद यूसुफ डार और सूबेदार अहमद कुमार को कल एनआईए जम्मू की विशेष कोर्ट  में पेश करेगा ताकि आगे की जांच के लिए अभियुक्तों को पुलिस हिरासत की मांग की जा सके।

Monika Jamwal

Advertising