J&K: LoC पर भारत ने तबाह की पाकिस्तान की 7 चौकियां, 3 सैनिक किए ढेर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 02:55 PM (IST)

श्रीनगरः राजौरी और पुंछ जिले में सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सैनिकों ने सीमा पार नियंत्रण रेखा से लगी पाकिस्तान की सात चौकियां तबाह कर दी हैं। पाकिस्तान सेना के तीन सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान ने भी स्वीकार किया है कि भारत की तरफ से नियंत्रण रेखा पर की गई गोलीबारी से उसके तीन जवान मारे गए हैं। पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग ने कहा कि रावलकोट में नियंत्रण रेखा के राख चिकरी क्षेत्र में भारतीय सेना ने अकारण गोलीबारी की जिससे तीन जवानों की मौत हो गई। मारे गए सैनिकों के नाम सूबेदार मोहम्मद रियाज, लांस हवलदार अजीज उल्लाह और सिपाही शाहिद मनसिब हैं। एक पाकिस्तानी सिपाही भी घायल हुआ है। भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार सुबह तक भारी गोलाबारी जारी थी। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ और नौशेरा में शाहपुर उप-क्षेत्र में मंगलवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की।
PunjabKesari

चार दिन से PAK कर रहा सीजफायर उल्लंघन
पाकिस्तान पुंछ एवं राजौरी जिलों में पिछले चार दिन से संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गई भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए और पांच साल की एक बच्ची सहित दो असैन्य लोगों की जान चली गई। इस गोलाबारी में 24 अन्य लोग घायल भी हुए थे। पाकिस्तान ने पुंछ की बलोनी पट्टी के असैन्य इलाकों में सोमवार रात को मोर्टार दागे। इससे कई घरों को भी नुकसान पहुंचा। स्थानीय लोगों में इस गोलीबारी से दहशत का माहौल है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है।

PunjabKesari


स्कूल रखे गए बंद
गोलीबारी के चलते नियंत्रण रेखा से सटे स्कूल आज बंद रहे। पुंछ के जिला अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर चल रहे तनावपूर्ण हालात को देखते हुए नियंत्रण रेखा के पांच किमी दायरे में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूल मंगलवार को बंद रखे गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News