2G स्पेक्ट्रमः सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- PM मोदी अदालती फैसले से लेंगे सबक

Thursday, Dec 21, 2017 - 07:51 PM (IST)

नई दिल्लीः 2 जी मामले में निचली अदालत के फैसले से भाजपा के तेज तर्रार नेता सुब्रमण्यम स्वामी को गहरा झटका लगा है। फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबक लेना चाहिए। साथ ही सरकार को फैसले के खिलाफ फौरन हाई कोर्ट में अपील करनी चाहिए। 

भाजपा सांसद स्वामी ने कहा, 'यह हम सभी के लिए बड़ा झटका है। इससे यह बात भी साफ हो जाती है कि हमारे कानूनी विशेषज्ञ भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के प्रति गंभीर नहीं हैं।' सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा, 'एेसे में मुझे उम्मीद है कि अब इस मामले से पीएम भी सबक लेंगे। हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध स्तर पर लड़ाई लड़ने की जरूरत है। इसे हम बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकते हैं।'

बता दें कि स्वामी उन याचिकाकर्ताओं में शामिल हैं, जिनकी याचिकाओं को आधार बनाकर 2 जी मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे। पूर्व दूरसंचार मंत्री व द्रमुक नेता ए. राजा, उनकी ही पार्टी की नेता कनिमोई को टू जी घोटाले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने गुरुवार को बरी कर दिया। 

इससे आहत स्वामी ने अदालत परिसर के बाहर आकर मीडिया से कहा, 'सरकार को आरोपियों के बरी होने को दिल्ली हाई कोर्ट में अपील करनी चाहिए।' इस दौरान उन्होने उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयलिलता और उनकी सहयोगी शशिकला का जिक्र करते हुए कहा कि आय से ज्यादा के मामले कर्नाटक हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उस फैसले को पलट दिया था। 

Advertising