कर्नाटक के कॉलेज में Covid 19 से संक्रमित पाए गए 281 छात्र

Saturday, Nov 27, 2021 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में शनिवार को धारवाड़ के एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइसेंज से कोरोना संक्रमण के 281 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां डर का माहौल बना हुआ है। धारवाड़ के उपायुक्त नीतिश पाटिल ने मीडिया को बताया कि कोरोना संक्रमित 281 छात्रोें में से छह छात्रों में इस वायरस के लक्षण दिखे है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है क्योंकि प्रशासन को अन्य 1,822 लोगों की जांच के परिणाम के आने का इंतजार है।

राज्य में गुरुवार को यूनीवार्ता ने जानकारी दी कि एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइसेंज के छात्रावासों से कम से कम 66 लोग इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए संक्रमित लोगों को क्वारंटीन कर कॉलेज एवं अस्पताल परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। अगले दिन 116 लोगों के जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 182 हो गई।

प्रशासन को आशंका है कि मामले का प्रसार कॉलेज परिसर में आयोजित एक समारोह की वजह से हुआ है। पाटिल ने कहा, एक ओर जहां कॉलेज प्रशासन का निर्देश लोगों को परिसर में प्रवेश नहीं करने देने का है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य अधिकारी लगभग 3,000 लोगों के नमूने की जांच करने के काम में जुटे हुए हैं।

Hitesh

Advertising