#Kupwara: 26 वर्षीय कैप्‍टन आयुष हमले में शहीद, कुछ साल पहले सेना में हुए थे कमीशंड

Thursday, Apr 27, 2017 - 12:17 PM (IST)

श्रीनगरः उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों ने एक सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया, जिसमें एक कैप्टन समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए और पांच सैनिक घायल हो गए। जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी जवाबी कार्रवाई में मारे गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आतंकियों ने आज सुबह चार बजे कुपवाड़ा के चौकीबल स्थित पंजगांव में सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया। इस हमले में एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए।

सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। हमले में कैप्‍टन आयुष यादव भी शहीद हुए हैं। कैप्‍टन 26 वर्षीय आयुष कुछ साल पहले ही सेना में कमीशंड हुए थे। इस हमले में पांच अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं। घायल सैनिकों को इलाज के लिए वायु मार्ग से सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह पता लगाने के लिए सर्च ऑप्रेशन चलाया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर कोई अन्य आतंकी शिविर में तो नहीं घुस गया।

गौरतलब है कि कैप्‍टन आयुष इस वर्ष किसी आतंकी हमले में शहीद होने वाले इंडियन आर्मी के दूसरे ऑफिसर हैं। उनसे पहले फरवरी में मेजर सतीश दाहिया हंदवाड़ा में हुए एक एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। इसके अलावा एक और ऑफिसर मेजर अमरदीप सिंह चहल 23 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में इंडियन आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर एक आतंकी हमले में बुरी तरह जख्‍मी हो गए थे। मेजर चहल फिलहाल खतरे से बाहर हैं और अभी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उनके सिर में गोली लगने के बाद उन्‍हें एयरलिफ्ट करके अस्‍पताल लाया गया था।

Advertising