एसयूएम अस्तपाल हादसे में मरने वालों की हुई संख्या 26

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 07:23 PM (IST)

भुवनेश्वर: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शिक्षा एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय के एसयूएम अस्पताल में डायलिसिस वार्ड के गहन चिकित्सा कक्ष में आग लगने से झुलसे एक व्यक्ति की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आज मौत हो गई जिससे इस हादसे में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को एसयूएम अस्पताल में डायलिसिस वार्ड के गहन चिकित्सा कक्ष में लगी आग में 19 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक लोग झुलस गए थे।
 

बचाव अभियान के दौरान लगभग 106 मरीजों को बचाया गया था और बेहतर इलाज के लिए शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था जिसमें से सात लोगों की मौत हो गई है। अग्निकांड में झुलसे इस व्यक्ति को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी आज मृत्यु हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस मामले में पहले ही राजस्व प्रमंडलीय आयुक्त की ओर से की जाने वाली उच्च स्तरीय प्रशासनिक जांच के आदेश दे चुके हैं।


इसके अलावा इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशक से भी जांच कराने के आदेश दिए हैं। ओडिशा में भुवनेश्वर के शिक्षा और अनुसंधान विश्वविद्यालय के एसयूएम अस्पताल एवं प्रबंधन ने प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए पांच लाख रुपये अनुग्रह राशि और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती घायलों के इलाज का खर्च वहन करने की घोषणा की है। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपए की अतिरिक्त सहायता देने की भी घोषणा की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News