CAA विरोध: लखनऊ, प्रयागराज,गाजियाबाद समेत UP के कई जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक

Friday, Dec 20, 2019 - 05:14 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में नए नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में ऐहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर लिया गया है। प्रयागराज में भी शुक्रवार रात दस बजे तक इंटरनेट सेवा सस्‍पेंड रहेगी। गाजियाबाद के डीएम ने मोबाइल कंपनियों से अपील की है कि वे जिले के शहरी व ग्रामीण इलाके में इंटरनेट सर्विस 24 घंटे के लिए बंद कर दें। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के कुछ इलाके में भी गुरुवार को कुछ जगहों पर इंटरनेट सर्विस ठप कर दी गई थी ताकि किसी प्रकार की अफवाह फैलने से रोका जा सके। 

पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, अलीगढ़ जिलों में इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार तक बंद कर दी गई हैं। इस बीच एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर चेतावनी दी है कि धारा 144 लागू होने पर अगर किसी संगठन या भीड़ की शक्ल में जमा हुए लोगों ने जुलूस या फिर माहौल से छेड़छाड़ की कोशिश की, अफवाहें फैलाईं तो गैंगस्टर ऐक्ट तथा देशद्रोह तक की कार्रवाई की जाएगी। 


सांप्रदायिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले संदेशों से बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने मोबाइल फोन सेवा प्रदाताओं को शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं स्थगित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा और आगजनी की किसी भी आशंका को टालने के लिए यह कार्रवाई की है।

shukdev

Advertising