कोलकाता: मातम में बदली खुशियां, मां की एक गलती से 23 दिन की बच्ची की हुई मौत

Monday, Sep 20, 2021 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क : पश्चिम बंगाल के कोलकाता में दिल दहला देने का बड़ा मामला सामने आया है। यहां मां के बगल में सोने के दौरान तकिये से दबकर एक नवजात बच्ची की मौत हो गई। बच्ची अभी केवल 23 दिनों की ही थी। मां के बगल मे बच्ची सो रही थी, लेकिन तकिये के नीचे आ जाने से बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई। 

पूर्वी कोलकाता के प्रगति मैदान थाना क्षेत्र में यह घटना घटी। जहां मध्यमग्राम निवासी दिवाकर मंडल की पत्नी अपर्णा दास ने 23 दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची के जन्म के बाद से ही अपर्णा प्रगति मैदान के उंचुपोटा इलाके में अपने पिता के घर रह रही थी।शनिवार को अपर्णा जब खाना खाने के बाद बच्ची को बाजू में लेटा कर सो गई थी। जब ऊठी तो देखा कि बच्ची तकिए के नीचे दबी हुई थी। फोर्न उसने बच्ची के मुंह से तकिया हटाया लेकिन तब तक बड़ी देर हो चुकी थी। दरअसल, बच्ची बेड से नीचे न गिरे इसके लिए मां ने तकियों को एक के ऊपर एक करके उसके बगल में रखा दिया था और इसी वजह से बच्ची की मौत हुई।

बच्ची के मुंह से तकिया हटाने के बाद जब बच्ची ने कोई हलचल नहीं की तो उसने परिवार वालों को आवाजें लगाईं। आनन-फानन में NRS मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले बच्ची का लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस वालों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सूत्रों के अनुसार प्रगति मैदान थाना पुलिस ने मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है। 

rajesh kumar

Advertising