दिल्ली के अस्पताल में डॉक्‍टर समेत 21 कर्मचारी संक्रमित, ब्रिटेन से लौटा था डॉक्टर का भाई

Thursday, Apr 09, 2020 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच बुरी खबर आयी है कि दिल्ली का स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गया है। इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत कुल 21 स्‍टाफ में COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। पॉजिटिव मरीजों में एक सफाई कर्मचारी और बाकी मेडिकल स्टाफ हैं। तीन नए मामलों की रिपोर्ट अभी हाल ही में आई है। नए मामलों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले संक्रमित हुए 18 लोगों में दो डॉक्टर और 16 नर्सिंग स्टाफ थे। 

ब्रिटेन से लौटा था डॉक्टर का भाई 
अस्पताल स्टाफ द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से लौटा था, जिनके पॉजिटिव होने की संभावना जताई गई थी फिलहाल सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।वहीं, अस्पताल में भर्ती 19 मरीजों का सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए लैब में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद अस्पताल का मेडिकल स्टाफ और मरीज दोनों ही आशंकित हैं।

दिल्ली में बिगड़ रहे है हालात 
बुधवार की देर रात लुटियन दिल्ली के बंगाली मार्केट इलाके में पहुंची एनडीएमसी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 325 घरों में करीब 2 हज़ार लोगों की स्क्रीनिंग की थी। इस दौरान 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके चलते बंगाली मार्केट इलाके को सील कर दिया गया है। देश में कोरोना का ग्राफ बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है। अभी तक ये वायरस 5 हज़ार से अधिक लोगों को संक्रमित और 150 से अधिक की जान ले चुका है।

Riya bawa

Advertising