जम्मू कश्मीर में बढ़ा कोरोना का संकट, 209 पहुंचा आंकड़ा, कई इलाके रेडजोन घोषित

Friday, Apr 10, 2020 - 04:46 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है। पिछले चैब्बीस घंटों में 24 मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़कर 209 हो गई है। इनमें से जम्मू से सात मामले हैं जबकि कश्मीर से 18 मामले सामने आए हैं। उधमपुर की टिकरी से छह मामले सामने आ चुके हैं। जो छह मामले सामने आए हैं वे सब उस महिला के परिजन थे जिसकी वीरवार को जम्मू मेडिकल कालेज में मौत हो गई थी। महिला में कोरोना वायरस लक्षण पाए गए थे। उसके 11 अन्य रिश्तेदारों को भी पृथकवास में भेज दिया गया है। सूत्रों के अनुसार कश्मीर से जो मामले सामने आए हैं उनमें से दस कुपवाड़ा से हैं जबकि आठ बारामूला से हैं।
     


  जानकारी के अनुसार जम्मू में भी अब मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। जम्मू के छह इलाकांे को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं जम्मू के कटरा स्थित नारायणा अस्पताल में आपाकालीन सेवाओं को बंद कर दिया गया है। कश्मीर में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं और इनकी संख्या 152 पहुंच गई है। वहीं जम्मू में भी मामलों की संख्या 31 पहुंच चुकी है।


अज्ञातवास में चले गये परिजन
उधमपुर की जिस महिला की मौत जम्मू के मेडिकल कालेज में हो गई थी उसमें कोविड 19 के लक्षण पाए जाने के बाद उसके बेटे उसका अंतिम संस्कार करके अज्ञातवास में चले गये हैं। सोशल मीडिया में उसकी तस्वीर भी वायरल है और लोगों से घरों में रहने को कहा जा रहा है।


जम्मू के जानीपुर, भवानी नगर, त्रिकुटा नगर, रैम्बल आदि इलाके रेड जोन घोषित किये गये हैं-

 
 

Monika Jamwal

Advertising