हैदराबाद में 20 वर्षीय छात्र ने किया सुसाइड, परिवार ने लोन ऐप कर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप

Tuesday, Feb 27, 2024 - 06:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे 20 वर्षीय एक छात्र ने अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उसके परिजनों ने मंगलवार को आरोप लगाया कि एक ऑनलाइन ऋण ऐप के कर्मियों ने कर्ज चुकाने को लेकर उसका उत्पीड़न किया था, जिससे परेशान होकर उसने यह दुखद कदम उठाया। पुलिस ने बताया कि मृतक बीटेक के तृतीय वर्ष का छात्र था। उसने सोमवार को छत के पंख से लटक कर आत्महत्या कर ली। उस दौरान घर पर कोई नहीं था।

पुलिस ने यह भी कहा कि वह ऋण ऐप कर्मियों द्वारा किए गए उत्पीड़न के आरोपों की भी जांच कर रही है। प्राथमिक जांच के आधार पर, पुलिस ने कहा कि छात्र ने ऑनलाइन ऋण ऐप के अलावा अपने दोस्तों और कॉलेज के अन्य छात्रों से भी उधार लिया था। उसने ऑनलाइन गेम में अपने पैसे गंवा दिए थे और कथित तौर पर वह वित्तीय कर्ज से परेशान रहने लगा था। मृतक छात्र के पिता के मुताबिक उसने कर्ज की रकम में से 3 लाख रुपये चुका दिए थे।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि ऋण चुकाने के बावजूद ऐप के एजेंट ऋण चुकाने के लिए परिवार के अन्य सदस्यों और रिश्तेदारों को फोन करके परेशान कर रहे थे। इसके बाद, छात्र ने आत्महत्या कर ली। गुडीमलकापुर पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''ऋण ऐप के एजेंट पर लगे उत्पीड़न के आरोपों की हम जांच कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

Yaspal

Advertising