पुलवामा पार्ट 2ः सीआरपीएफ की 20 गाड़ियां थी आतंकियों के निशाने पर

Thursday, May 28, 2020 - 02:31 PM (IST)

श्रीनगर: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर एक बार फिर से आतंकियों की बड़ी प्लानिंग थी। हांलाकि इसे नाकाम कर दिया गया है पर सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि आतंकियों ने इस बार सीआरपीएफ की 20 गाड़ियों को निशाना बनाने की साजिश रची थी। करीब चार सौ जवान उनकी साजिश का शिकार हो सकते थे। बड़ी बहादुरी और मुस्तैदी के साथ पुलवामा पार्ट को नाकाम कर दिया गया और उस कार को भी उड़ा दिया गया जिसमें विसफोटक रखा गया था।


श्रीनगर से सीआरपीएफ की 20 गाड़ियों का कारवां चला था जो जम्मू पहुंचना था पर आईईडी मिलने के कारण उसे रास्ते में ही रोक दिया गया। इस काम को जैश-ए-मोहम्मद की कारस्तानी बताया जा रहा है। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम से सीआरपीएफ के कारवां में अधिकारियों से लेकर जवान तक सवार थे। एक उच्च अधिकारी के अनुसार इस बार विसफोटक एक सेंटरो कार में लगाया गया था। पुलिस और सेना के दस्ते ने मिलकर इसे निरस्त कर दिया। यह भी जानकारी है कि सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात की खबर थी कि आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं। वीरवार सुबह ही सुरक्षा एजेंसियों ने आईईडी से भरी गाड़ी को पकड़ लिया और उसे निष्क्रिय कर दिया।


पूरे तरीके से चलाया गया आॅपरेशन
जानकारी के अनुसार सुबह करीब 6 बजे सुरक्षाबलों को आईईडी मिला था और उसे साढ़े सात बजे तक निष्क्रिय करके उसके अवशेष तक मौके से साफ कर दिये गये। पुलिस के अनुसार जिस गाड़ी में आईईडी रखा गया था उसका नंबर भी झूठा था। पुलिस ने गाड़ी को रोकने के लिए हवाई फायरिंग की थी पर चालक मौके से भागने में कामयाब रहा।


 

Monika Jamwal

Advertising