सेना ने POK से सीमा पार कर आए दो युवकों को वापस भेजा

Wednesday, May 31, 2017 - 08:45 PM (IST)

श्रीनगर : सीमा पर तनाव के बीच एक सद्भावना के संकेत देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पी.ओ.के.) से सीमा पार करके आए दो युवकों को वापिस भेज दिया है। यह दोनों युवक पिछले सप्ताह टंगडार सेक्टर में अनजाने में सीमा के इस पार आए थे। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि गत 23 मई को एल.ओ.सी. पार से भारतीय हिस्से में प्रवेश करने वाले पी.ओ.के. के सिमारी गांव के रहने वाले 13 वर्षीय वसालत खान और 12 वर्षीय मोहम्मद इफ्तिकार खान अपना रास्ता भूल गए थे।


अधिकारी ने कहा कि तनावपूर्ण हालातों के बावजूद सेना के गश्ती दल ने बिना किसी नुकसान के खतरे के क्षेत्र से युवकों को सुरक्षित करने में उल्लेखनीय संयम का प्रदर्शन किया। अधिकारी ने कहा कि गत मंगलवार को वह टंगडार सेक्टर में टीटवाल क्रॉसिंग प्वाइंट के माध्यम से सुरक्षित वापस चले गए। उन्होंने कहा कि एक सद्भावना संकेत के रुप में युवकों की अत्यंत सावधानी से देखभाल की गई और उनके ठहरने के दौरान उन्हें चिकित्सा सुविधा भी दी गई।


पिछले कई महीनों से एल.ओ.सी. पर स्थिति अस्थिर बनी हुई है जिसके दौरान पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकियों द्वारा सीमा पार से कई हमले किए गए। भारतीय सेना ने एल.ओ.सी. पर आतंकियों द्वारा घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है।

 

Advertising