शोपियां के दो युवक अलकायदा में शामिल, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

Saturday, Jun 22, 2019 - 03:29 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद) : कश्मीर में अलकायदा के संगठन अंसार उल गजवात-ए-हिंद के बढ़ते आधार की पुष्टि करते हुए दक्षिण कश्मीर के शोपियां में दो युवक उसमें शामिल हो गए हैं। इन दोनों युवकों की हथियारों संग तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि अभी तस्वीरों की जांच की जा रही है। इन दो युवकों के आतंकी बनने के साथ ही कश्मीर घाटी में बीते एक सप्ताह के दौरान आतंकी संगठनों के साथ जुडऩे वाले लडक़ों की संख्या भी कथित तौर पर दहाई का आंकड़ा छू गई है।  


वायरल हुई तस्वीरों के अनुसार अंसार उल गजवात-ए-हिंद में शामिल होने वाले युवकों की पहचान सुहैल यूसुफ  और रफी मीर के रूप में हुई है। सुहेल यूसुफ  का कोड अबु हुजेफा है और रफी मीर का कोड नाम अमान उल हक रखा गया है। सुहेल बटमुरन और रफी मीर करालचक शोपियां का रहने वाला है। कश्मीर में अंसार उल गजवात-ए-हिंद की नींव हिजबुल मुजाहिदीन से बगावत करने वाले आतंकी कमांडर जाकिर मूसा ने रखी थी। मूसा गत माह 23 मई को त्रल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। उसकी मौत पर राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दावा किया था कि अब मूसा का संगठन लगभग समाप्त हो गया है। उसके जिंदा बचे दो-तीन साथी सरेंडर करेंगे या किसी अन्य संगठन का हिस्सा बन सकते हैं।


वहीं, मूसा की मौत के बाद अंसार उल गजवात-ए-हिंद ने पुलवामा के आतंकी ललहारी को मूसा का उत्तराधिकारी घोषित करते हुए साफ कर दिया कि पुलिस के दावों के विपरीत कश्मीर में अलकायदा का संगठन अपनी गतिविधियों को गति देने वाला है और नए लडक़ों की भर्ती भी तेज करेगा।

Monika Jamwal

Advertising