सुंदरबनी में एक ही परिवार की दो मासूम बच्चियों की मौत, परिवार में मातम

Saturday, Jul 20, 2019 - 02:16 PM (IST)

सुंदरबनी ( राजिंद्र ) : सुंदरबनी के अंतर्गत आते पहाड़ी क्षेत्र नाला में दो मासूम बच्चियों की मौत का मामला प्रकाश में आया है। एक ही परिवार की दो बच्चियों की अचानक से हुई मौत के बाद परिवार सदमे में है तो वहीं मौत के कारणों की पुष्टि नहीं होने से दोनों मासूमों के शवों का पोस्टमार्टम सुंदरबनी के उपजिला अस्पताल में कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार सुंदरबनी बी एम ओ सुंदरबनी एवं थाना प्रभारी ने स्वयं सुबह सवेरे ही पहाड़ी क्षेत्र की पंचायत नाला का दौरा किया और पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर पूरी घटना की जानकारी हांसिल की। दोनों मासूम बच्चियों की पहचान मारिया( 5 माह) पुत्री मोहम्मद अदरीस एवं आफरीन  ( ढेड़ साल )पुत्री मोहम्मद अदरीस के रूप में हुई।

 

एक ही परिवार की दोनों बच्चियों की हुई  रहस्यमय परिस्थितियों में मौत से उस परिवार का चिराग ही बुझ गया क्योंकि अदरीस की दो ही बेटियां थी, जिनको उन्होंने हमेशा हमेशा के लिए खो दिया।तहसीलदार सुंदरबनी में बताया कि दोनों बच्चियों की हुई मौत के कारणों का पता लगाने हेतु दोनों मासूमों के शव सुंदरबनी लाए गए । वहीं इस मामले में सी एम ओ राजौरी डॉक्टर सुनील शर्मा से जब  बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों मासूमों की हुई रहस्यमय मौत के कारणों का पता लगाने हेतु उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टरों के दल का गठन किया जिसमें तीन विशेषज्ञ डॉक्टर मेडिकल कालेज राजौरी से सुंदरबनी अस्पताल पहुंचे जिन्होंने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में दोनों बच्चियों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया। गठित बोर्ड ने पोस्टमार्टम के बाद प्राथमिक रिपोर्ट में बताया कि दोनों मासूमों के शरीर पर सर्प दंश के निशान थे मगर मौत के कारणों का पता लगाने हेतु बच्चियों के शरीर के सैम्पल सहित उनके खून के सैम्पल भी एफ एस एल लैब भेज दिए हैं ताकि कारणों की पुष्टि की जा सके।


 परिवार से  पूछताछ में पता चला कि दोनों मासूम बच्चियां रात के करीब 7 बजे दूध और खाना खा कर अपनी माँ के साथ सोई और सुवह करीब 4 बजे जब माँ ने देखा तो दोनों बच्चियां बेहोशी की हालत में हैं जब बच्चियों को जगाने का काफी प्रयास किया गया तो मालूम हुआ कि दोनों बच्चियों की मौत मृत हो चुकी थी। 
 

Monika Jamwal

Advertising