RTI से खुलासा, ''स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' के उद्घाटन के विज्ञापन पर मोदी सरकार ने खर्च किए 2.64 करोड़ रुपए

Thursday, Jan 17, 2019 - 12:17 PM (IST)

अहमदाबाद: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा) के उद्घाटन समारोह के लिए केंद्र सरकार ने मीडिया में प्रचार पर 2.64 करोड़ रुपए से भी ज्यादा पैसे खर्च किए। इस बात का खुलासा आरटीआई ने एक जवाब में दिया।

एक सवाल पर आरटीआई ने सूचना व प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा था और मूर्ति के उद्धाटन पर हुए खर्च का ब्यौरा मांगा था जिसके जवाब में मंत्रालय ने बताया कि सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कुल 2,62,48,463 रुपए और अन्य 1,68,415 रुपए प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों पर खर्च किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्तूबर, 2018 को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन किया था, यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है।

Seema Sharma

Advertising