2 गाड़ियों पर चट्टानें गिरने से 19 यात्री दबे व 7 की मौत, मृतकों को 4-4 लाख देने की घोषणा

Tuesday, Aug 21, 2018 - 10:51 AM (IST)

किश्तवाड़(अजय): बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार सुबह किश्तवाड़ से करीब 27 कि.मी. दूर कुलीगड़ क्षेत्र में अचानक हुए भूस्खलन के कारण किश्तवाड़ की तरफ आ रही एक बस और एक कार चट्टानों की चपेट में आ गई, जिसके कारण दोनों वाहनों में सवार 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से 7 की मृत्यु हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं जिन्हें किश्तवाड़ और डोडा के जिला अस्पताल लाया गया था। सूचना के अनुसार सोमवार सुबह 11 बजे के करीब किश्तवाड़ की तरफ आ रहे मचैल यात्रियों के 2 वाहन बस (नं.-जे.के.-14, बी.-3812) और एक मारुति कार (नं.-जे.के.-02,के .-5777) पर  अचानक बड़ी-बड़ी चट्टानें गिर गईं, जिसके कारण मैटाडोर में सवार 17, जबकि कार सवार 2 लोग दब गए।

सूचना मिलते ही किश्तवाड़ से आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और स्थानीय लोगों द्वारा वहां पर पहले से मौजूद पुलिस के साथ शुरू किए गए राहत व बचाव कार्य में तेजी लाते हुए 6 घायलों को किश्तवाड़ व 13 को ठाठरी पहुंचाया। ठाठरी पहुंचे 13 में से 5 यात्रियों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य 8 को प्राथमिक उपचार के बाद डोडा ले जाया गया, जहां पहुंचते-पहुंचते 5 वर्षीय बच्ची कांता देवी ने भी दम तोड़ दिया। डोडा से गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को सड़क मार्ग से जम्मू के राजकीय मैडीकल  कालेज अस्पताल  रैफर किया गया है। वहीं किश्तवाड़ पहुंचे 6 घायलों में से मोहम्मद हुसैन ने दम तोड़ दिया, जबकि किश्तवाड़ से गंभीर रूप से घायल कल्याण सिंह को जम्मू रैफर किया गया है।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख देने की घोषणा
कुलीगड़ में आज हुए दर्दनाक हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है, जबकि नियम अनुसार घायलों के हक में भी रिलीफ दिया जा रहा है। 

Seema Sharma

Advertising