पुलवामा में रात के दौरान छापेमारी, 19 गिरफ्तार

Wednesday, May 01, 2019 - 04:49 PM (IST)

श्रीनगर : अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीसरे और अंतिम चरण के मतदान से पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के तीन गांवों से सुरक्षाबलों ने मंगलवार रात के दौरान छापेमारी में कम से कम 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के लिए आतंकियों ने पुलवामा से सटे शोपियां में मतदान केंद्र के लिए नामित एक सरकारी स्कूल की इमारत में आग लगा दी। गौरतलब है कि अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिला पुलवामा और शोपियां में तीसरे व अंतिम चरण में छह मई को मतदान होना है। यह दोनों आतंकवाद की दृष्टि से सबसे ज्यादा संवेदनशील है।


पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों ने पुलवामा के गडूरा, नीवा और पारीगाम गांवों में मध्य रात के बीच छापेमारी की जिसमें 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से क्षेत्रों में विभिन्न पत्थराव की घटनाओं में कथित भूमिका के लिए पूछताछ की जा रही है। इससे पहले सोमवार सुरक्षाबलों ने पुलवामा के मुरन क्षेत्र में रात के दौरान छापेमारी में कम से कम 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि शोपियां और पुलवामा में संसदीय चुनावों से पहले सुरक्षाबलों द्वारा मतदान को शांतिपूर्ण रखने के लिए अप्रिय घटनाओं में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। 


इस बीच सूत्रों ने बताया कि शोपियां के कीगाम क्षेत्र में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान केंद्र बनाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षाबलों व संबधित प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी थी लेकिन बीती रात शरारती तत्वों ने स्कूल की इमारत में आग लगा दी। स्कूल से आग की लपटें निकलते देख स्थानीय लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचित कर खुद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया, लेकिन स्कूल की कंप्यूटर लैब का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

Monika Jamwal

Advertising