कर्नाटक और केरल में आए ओमिक्रॉन के 17 नए मामले, देश में 250 पार हुए केस

Thursday, Dec 23, 2021 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए जिसके बाद इस स्वरूप से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमितों में सात महिलाएं हैं जिनमें नौ और 11 वर्ष की दो लड़कियां शामिल हैं। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन' के 262 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 104 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए। ये मामले 16 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए। महाराष्ट्र में ‘ओमीक्रोन' स्वरूप के सबसे अधिक 65 मामले, दिल्ली में 64, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 21, कर्नाटक में 31 और केरल में 29 मामले सामने आए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर ने कहा, “कर्नाटक में आज ओमीक्रोन से संक्रमण के 12 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 31 हो गए।” उन्होंने कहा कि 10 मरीज बेंगलुरु के हैं जबकि मैसूरु और मंगलुरु में एक-एक मरीज मिला। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मरीजों को पृथक-वास में रखा गया है और उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमितों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

वहीं, केरल में केरल में ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए जिसके बाद इस स्वरूप से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 29 हो गए। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने यह जानकारी दी। विदेश से एर्नाकुलम पहुंचे चार लोगों और कोझिकोड जिले के एक निवासी में वायरस का यह स्वरूप पाया गया है।

मंत्री ने कहा कि एर्नाकुलम में ब्रिटेन से आए 28 और 24 वर्ष के दो लोगों, अल्बानिया से आए 35 वर्षीय एक व्यक्ति तथा नाइजीरिया से आए एक अन्य व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोझिकोड में संक्रमित पाया गया व्यक्ति बेंगलुरु हवाई अड्डे से केरल आया था। जॉर्ज ने कहा कि सभी संक्रमितों का अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनके संपर्क में आने वालों की सूची बनाई जा रही है।

Yaspal

Advertising