CWC बैठक में किसान-महंगाई समेत तीन मुद्दों पर प्रस्ताव पारित

10/16/2021 4:50:53 PM

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में लंबे समय के बाद हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने तीन प्रस्ताव पारित किए हैं।  इसमें राजनैतिक स्थिति, महंगाई और कृषि संकट एवं भारत के किसानों के मुद्दे शामिल हैं। वेणुगोपाल ने बताया कि सीडब्ल्यूसी ने फैसला किया कि कांग्रेस महंगाई को लेकर देश भर में 14-29 नवंबर के बीच जमीनी स्तर पर जन आंदोलन करेगी। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम ऊपर से नीचे तक एक व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए जा रहे हैं। सभी स्तरों पर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधाराओं, नीतियों, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की अपेक्षाओं, जमीनी स्तर पर संदेश भेजने, चुनाव एमजीएमटी, वर्तमान सरकार की विफलता और प्रचार का मुकाबला करने में प्रशिक्षित किया जाएगा।

1 नवंबर से कांग्रेस का सदस्यता अभियान
कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शनिवार को फैसला किया गया कि अगले साल अगस्त-सितंबर में पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा। इसके साथ ही, यह निर्णय भी लिया गया कि आगामी 1 नवंबर से कांग्रेस सदस्यता अभियान चलाएगी, जो अगले साल 31 मार्च तक चलेगा।

कांग्रेस के संगठन महासिचव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और कई अन्य नेता शामिल थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News