15 साल के लड़के को एक्सपेरिमेंट करना पड़ा भारी, प्राइवेट पार्ट के अंदर फंस गया USB केबल

Saturday, Sep 18, 2021 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बच्चे कई बार ऐसे एक्सपेरीमेंट कर देते है जिसके बाद उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ती है। हाल ही में लंदन के एक अस्पताल में पेरेंट्स अपने 15 साल के बच्चे को लेकर पहुंचे। इस बच्चे ने अजीबोगरीब एक्सपेरीमेंट के चलते यूएसबी केबल को अपने गुप्तांग में फंसा लिया। जिसे बाहर निकालने के लिए डॉक्टर्स को सर्जरी का सहारा लेना पड़ा।

प्राइवेट पार्ट की लंबाई मांपना पड़ा भारी
दरअसल, 15 साल के बच्चे के प्राइवेट पार्ट के अंदर USB केबल डला हुआ था। डॉक्टर्स ने सर्जरी के जरिये इसे बाहर निकाला। डॉक्टर्स ने बताया कि लड़का अपने प्राइवेट पार्ट की लंबाई मापने की कोशिश कर रहा था। लेकिन उसका मापने वाले यह एक्सपेरिमेंट फेल हो गया और तार उसके अंदर फंसकर रह गया। तार में कई गाँठ लगी हुई थी। हालांकि किशोर की पहचान छिपा ली गई है। 


प्राइवेट पार्ट से निकलने लगा खून
यूएसबी केबल फंसने के बाद बच्चे ने उसे निकालने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन जब उसके प्राइवेट पार्ट से काफी खून निकलने लगा तो वह घबरा गया और परिजन को इस बारे में बताया। लड़के को जल्द अस्पताल में लाया गया। यूएसबी केबल गुप्तांग में इस कदर फंस चुका था कि डॉक्टर्स स्पेशल टूल की मदद से भी उसे नहीं निकाल पाए। बच्चे की हालत बिगड़ती देख उसे इलाज के लिए तुरंत यूनिवर्सिटी कॉलेज हॉस्पिटल, लंदन ट्रांसफर किया गया। एक्स-रे रिपोर्ट में यूएसबी केबल के साइज और पोजिशन के बारे में डॉक्टर्स को पता लगा। बच्चे को फौरन सर्जरी के लिए भेज गया।सर्जन ने चीरा लगाकर पहले केबल की गांठ को बाहर निकाला। इसके बाद यूएसबी के बाकी हिस्से को बाहर निकालने में सफल हुए।


वर्तमान में मॉनिटरिंग की जरूरत
सर्जरी के दौरान बच्चे को किसी तरह के कॉम्प्लीकेशन्स नहीं हुए। रिकवरी के बाद बच्चे को अगले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। सर्जरी के दो हफ्ते बाद लड़के का फॉलो-अप स्कैन किया जिसके बाद डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चे को कोई स्थायी नुकसान नहीं हुआ। लेकिन वर्तमान में उसे मॉनिटरिंग की जरूरत पड़गी। डॉक्टर्स ने बताया इस प्रकार के ऑब्जेक्ट का गुप्तांग में फंसना बेहद घातक साबित हो सकता है। पेशाब में रूकावट हो सकती है। पेशाब के रास्ते खून निकल सकता है। इफेक्टेड एरिया में जलन हो सकती है। 

rajesh kumar

Advertising