J&K: हाईवे पर गहरी खाई में गिरी मिनी बस, 20 की मौत व कई घायल

Saturday, Oct 06, 2018 - 04:46 PM (IST)

 जम्मूः जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार को बस के सड़क से फिसल कर चेनाब नदी के किनारे गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 20 यात्रियों को मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गये जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। 

पुलिस प्रवक्ता ने यहां कहा, ''रामबन से बेनिहाल के लिए सुबह करीब 10 बजे जा रही बस (जेके-19 1593) अपने गंतव्य से चंद किलोमीटर पहले काला मोड़ के पास अनियंत्रित होकर फिसल कर गहरी खाई में गिर गयी। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया।''  

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां कहा, ''बस दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जबकि पांच अन्य घायलों को जिला अस्पताल और श्रीनगर में भेजा गया था।'' उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के आग्रह पर गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलिकॉप्टर के जरिये जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने कहा, ''ऐसा माना जा रहा है कि लापरवाही से गाड़ी चलाने की वजह से यह दुर्घटना घटी होगी लेकिन मामले की जांच की जा रही है।'' उन्होंने बताया कि मृतकों में से 18 लोगों की पहचान कर ली गयी है जबकि दो की पहचान होना अभी बाकी है।  

Monika Jamwal

Advertising