पार्क में भरे पानी में डूबकर 14 साल के किशोर की मौत

Wednesday, Jul 24, 2019 - 03:42 AM (IST)

नई दिल्ली: जिस जिगर के टुकड़े को लाउडस्पीकर के जरिए बीते 24 घंटों से सड़कों पर खोजा जा रहा था उसकी लाश सुबह एक पार्क में भरे पानी में तैरती हुई मिली। पार्क में ये पानी जलभराव के चलते हुआ था जिसमें इस बच्चे की मौत हुई। ये वाक्या पश्चिमी दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में हुआ। जहां एक मैदान में बरसात के चलते इतना पानी भर गया कि उसमें 14 साल का बच्चा डूब गया। 

हैरानी इस बात की है कि इस घटना को बीते हुए कई घंटे हो चुके हैं लेकिन ये जलभराव किस एजेंसी की लापरवाही से हुआ इस पर सरकार और पुलिस दोनों चुप हैं। वहीं इस मामले में पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। परिवार वाले स्थानीय विधायक व निगम पार्षद पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। 

बताया जाता है कि इमामुद्दीन सोमवार सुबह करीब 11 बजे वह घर के बाहर खेल रहा था। अचानक वह खेलते- खेलते लापता हो गया। परिवार वालों ने इलाके में उसे तलाशने की काफी कोशिश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद परिवार वालों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद प्रेम नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। पुलिस के अलावा परिवार वालों और रिश्तेदारों ने अपने स्तर पर माइक से भी इलाके में अनाउंसमेंट कराकर बच्चे की तलाश करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मिला लेकिन जब पास के एक पार्क में देखा तो उस बच्चे की लाश तैरती हुई मिली। 

पुलिस के मुताबिक मृतक किशोर की पहचान 14 साल के इमामुद्दीन के रूप में हुई है। परिवार में पिता मो. हाफिज वसीम, मां और दो भाई व एक बहन है। पिता प्लम्बर का काम करते हैं। मंगलवार सुबह छह बजे पीसीआर को प्रेम नगर 2, त्रिपाठी एंक्लेव किराड़ी स्थित एक मैदान में जमा हुए गंदे पानी में एक किशोर की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। मृतक की पहचान 14 साल के इमामुद्दीन के रूप में हुई। पुलिस ने संजय गांधी अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।  

Pardeep

Advertising