आंध्र और तेलंगाना के लोगों के लिए सख्त आदेश जारी, दिल्ली आने पर रहना होगी 14 दिन क्वारन्टीन

Friday, May 07, 2021 - 07:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में कोरोना का कहर किस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है इसका अंदाजा हम मौतों के आंकड़ों को देखकर लाग सकते हैं। इस महामारी ने चारों तरफ हाहाकार मचा दिया है, ऐसे हालातों को देखते हुए कई राज्यों ने पाबंदियां बढ़ा दी हैं। अब दिल्ली सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए नई गाइडलाइन जारी की। नए आदेश के तहत आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए जरूरी संस्थानिक पृथक-वास में रहना होगा।


आदेश में कहा गया कि हालांकि जो लोग कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं या जिनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ‘नेगेटिव’ हो, उन्हें सात दिन के गृह पृथक-वास में रहना होगा। लेकिन, यह रिपोर्ट 72 घंटे से पहले की नहीं होनी चाहिए।दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आदेश में कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कोरोना वायरस के ज्यादा संक्रामक स्वरूप का पता चला है और इसके फैलने की रफ्तार बहुत तेज है।

डीडीएमए ने कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से विमान, ट्रेनों, बसों या कारों से आने वाले लोगों के संबंध में अतिरिक्त सावधानी बरते जाने की जरूरत है। आदेश में कहा गया कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए संबंधित जिलाधिकारी द्वारा शुरू किए गए सरकारी पृथक-वास या भुगतान वाले पृथक-वास में रहना होगा। होटल, अतिथि गृहों से भी दोनों राज्यों से आने वाले लोगों के संबंध में आदेश का पालन करने को कहा गया है।

vasudha

Advertising