ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की को 14 दिन की जेल

Friday, Feb 21, 2020 - 10:04 AM (IST)

बेंगलुरु: संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में यहां गुरुवार को एक कार्यक्रम में एक महिला ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद' का नारा लगाया। पाकिस्तान समर्थित नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है और उसे कोर्ट ने अमूल्या लियोना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। लियोना को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। वहीं ओवैसी ने महिला की हरकत की निंदा करते हुए कहा कि हम भारत के लिए हैं।

इस बीच भाजपा मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने आरोपी लड़की अमूल्या लियोना का एक वीडियो ट्वीट किया। यह वीडियो 21 जनवरी का है जिसमें उसने एक यू ट्यूब चैनल को इंटरव्यू में ये सारी बातें कहीं हैं। मालवीय ने वीडियो जारी कर कहा कि जो दिख रहा है उसके पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है। बता दें कि ‘संविधान बचाओ' बैनर के तहत आयोजित कार्यक्रम के आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुंचने के बाद अमुल्या नाम की इस महिला को भीड़ को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया।

महिला ने वहां उपस्थित लोगों से अपने साथ ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद' का नारा लगाने को कहा। इस पर ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी महिला को हटाने की कोशिश करने लगे। लेकिन महिला अड़ी रही और बार-बार दोहराते हुए ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद' कहा। बाद में, पुलिस आगे बढ़ी और महिला को मंच से हटा दिया। इसके बाद ओवैसी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि वह महिला से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है।

आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते। हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है। वहीं, जद (एस) के पार्षद इमरान पाशा ने दावा किया कि महिला को कार्यक्रम में खलल डालने के लिए प्रतिद्वंद्वी समूह ने भेजा था। उन्होंने कहा कि महिला वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं थी और पुलिस को मामले की जांच गंभीरता से करनी चाहिए। 

Seema Sharma

Advertising