पत्थरबाजी के आरोप में 13 गिरफ्तार

Friday, May 04, 2018 - 05:23 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों में सुरक्षाबलों ने रात के दौरान छापे मारकर पत्थरबाजी और प्रदर्शनों में कथित तौर पर भाग लेने वाले 13 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने पुलवामा के द्रबगाम गांव में आतंकी समीर टाइगर के मकान पर भी छापा मारकर उसके घर में लगे आतंकी और पाकिस्तान समर्थक बैनरों को हटा दिया। सूत्रों के अनुसार पुलवामा के मारवल गांव में रात के दौरान सुरक्षाबलों ने छापा मारा और महराज अजीज, समीर ऐजाज, मोहम्मद रमजान, अब्दुल गनी, मोहम्मद अश्रफ वगेय और उवैस हसन सहित 9 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं,  खबर के बाद लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया जिनको खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। 


ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सुरक्षाबलों द्वारा गांव से लोगों को निरंतर रुप से गिरफ्तार किया जा रहा है और कई बार फरार लोगों के परिजनों को हिरासत में लिया गया है। 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि 9 युवकों को प्रदर्शनों और पत्थरबाजी के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया। इसी दौरान मारवल गांव से सटे द्रबगाम गांव में सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी समीर टाइगर के घर पर छापा मारा और उसके घर में लगे आतंकी और पाकिस्तान समर्थक बैनरों को हटा लिया।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुरक्षाबलों ने रात के 11.30 बजे आतंकी के घर पर छापा मारा और स्थानीय लोगों द्वारा विरोध के बावजूद पोस्टरों और बैनरों को हटा दिया। जैसे ही यह खबर गांव में फैली तो लाउडस्पीकरों से युवकों को बाहर आने की घोषणाएं की गई और आतंकी के घर की ओर मार्च किया गया। सुरक्षाबलों ने लोगों को खदेडऩे के लिए कार्रवाई की जिसके बाद उन्होंने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया। 


बता दें कि समीर टाइगर और उसके साथी आकिब खान को गत सोमवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इसी दौरान झड़पों में एक नागरिक की मौत जबकि 25 अन्य घायल हो गए थे। उधर, कुलगाम जिला के जांगलपुरा गांव में सुरक्षाबलों ने छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों की अभी तक पहचान नहीं हुई हैं।

Punjab Kesari

Advertising