ओडिशा में 'तितली' के बाद भूस्खलन ने मचाई तबाही, 12 लोगों की मौत

Saturday, Oct 13, 2018 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ओडिशा के गजपति जिले में तितली तूफान के बाद हुई भारी वर्षा के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए। विशेष राहत आयुक्त बी पी सेठी ने बताया कि कि यह घटना उस समय हुई, जब शुक्रवार शाम भारी बारिश के बाद कुछ ग्रामीणों ने एक गुफानुमा जगह में शरण ली थी।  

सेठी ने बताया कि गजपति जिले के रायगडा प्रखंड के अंतर्गत बरघारा गांव में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण करीब 12 लोगों के मरने की खबर है। चार लोग लापता हैं, जिनके मलबे में दबे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि गजपति जिला के जिलाधिकारी को घटनास्थल पर जाने और स्थिति का जायजा लेकर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।   


अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद सरकारी प्रावधानों के अनुसार, प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि लगातार बारिश से प्रभावित इलाके में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों सहित एक बचाव दल को भेजा गया है। 


पालसा के नजदीक गोपालपुर के दक्षिण-पश्चिम में गुरुवार को चक्रवात के कारण भूस्खलन हुआ था। अन्य इलाकों में पानी घटने के साथ ही राहत एवं बचाव अभियान जोर पकड़ने लगा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गंजम, गजपति और रायगढ़ जिलों सहित कुछ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।          

vasudha

Advertising