जया बच्चन और भूपिंदर यादव समेत 12 सांसदों ने ली राज्यसभा की शपथ

Wednesday, Apr 04, 2018 - 04:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः समाजवादी पार्टी की और भारतीय जनता पार्टी के भूपिंदर यादव समेत 12 नवनिर्वाचित सदस्यों ने बुधवार को राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली। राजस्थान से भाजपा के सदस्य भूपिंदर यादव और उत्तर प्रदेश से सपा की जया बच्चन राज्यसभा के लिए चुनकर आए हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नहीं ली शपथ
23 मार्च को राज्यसभा की 58 सीटों के लिए चुनाव में निवार्चित सदस्यों में से 41 राज्यसभा सदस्यों को मंगलवार को शपथ दिलाई गई थी। वहीं बुधवार को 12 और सदस्यों के शपथ लेने के साथ ही कुल 53 राज्यसभा सदस्य शपथ ले चुके हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा पहुंचे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा सदस्य के तौर पर अभी शपथ नहीं ली है।

सभी सांसदों ने स्थानीय भाषा में ली शपथ
शपथ लेने वाले सांसदों में ओड़िशा से बीजू जनता दल के तीन सदस्य प्रशांत नंदा, अच्युतानंद समांता और सौम्य रंजन पटनाइक ने उड़िया में शपथ ग्रहण की। कर्नाटक से चुनकर आए कांग्रेस के दोनों सदस्य जी सी चंद्रशेखर और एल हनुमंथैया ने कन्नड़ में, राजस्थान से निर्वाचित बीजेपी के सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और मदल लाल सैनी ने हिंदी में शपथ ली। वहीं तेलंगाना से चुनकर आए टीआरएस के सदस्यों प्रकाश बांदा, जोगीनिपल्ली संतोष कुमार और लिंगय्या यादव ने तेलगू में शपथ ग्रहण की। 
 

Yaspal Singh

Advertising