J&K: 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस नदी में गिरी, बच्ची समेत 13 की मौत

Tuesday, Aug 21, 2018 - 04:39 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में मंगलवार को भी दर्दनाक हादसा कई लोगों को लील गया। माता मचेल के दर्शनों  करके लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ईको गाड़ी पाडर इलाके के पास चिनाब में गिर गई जिससे 13 लोगों की मौत हो गई है।  किश्तवाड़ में दो दिनों में यह दूसरा हादसा है जब कई बेशकिमती जानें चली गई हैं। सुबह तक 12 शव बरामद किये गये थे जबकि एक बच्ची ने अस्पताल में दम तोड़ दिया जिससे मृतकों की संख्या 13 पहुंच चुकी है।
 

पुलिस के अनुसार मिनी बस जम्मू से किश्तवाड़ के लिए निकली थी जोकि पाडर के पास पदयारना नूस के पास दुर्घटना का शिकार होकर चिनाब में जा गिरी। ईको स्पोर्ट गाड़ी में सात यात्रियों के बैठने की जगह होती है पर गाड़ी में चालक समेत 13 लोग सवार थे। पंजाब केसरी रिपोटर के अनुसार जिस जगह हादसा हुआ है वो तंग सडक़ नहीं है। गाड़ी में यात्री ज्यादा होने के कारण चालक का गाड़ी पर से नियंत्रण समाप्त हो गया इसलिए हादसा हुआ। हादसे की भयानकता का अन्दाजा श्हीं से लगाया जा सकता है कि चिनाब में गिरने से पहले ही गाड़ी के परखच्चे उड़ गये थे। शव भी खाई में जहां-वहां पड़े मिले। 



 हादसे में एक ही परिवार के सात लोग मारे गये हैं। सारे यात्री चिनाब घाटी के ही थे। मृतकों में दो किश्तवाड़ के , चार देसा डोडा के और सात गोहा डोडा के लोग हैं।

Monika Jamwal

Advertising