''जो राहुल गांधी की जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपए दूंगा'', शिवसेना विधायक ने दिया बयान

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 03:11 PM (IST)

मुंबई : कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर विवाद बढ़ने के बीच शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने घोषणा की है कि आरक्षण व्यवस्था खत्म करने के राहुल गांधी के बयान पर जो कोई भी उनकी जीभ काटेगा, उसे वह 11 लाख रुपए देंगे। संजय गायकवाड़ ने कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह का बयान दिया है, उससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। लोकसभा चुनाव में उन्होंने झूठ फैलाकर वोट लिए कि संविधान खतरे में है, भाजपा संविधान बदल देगी और आज अमेरिका में उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर ने जो आरक्षण दिया था, उसे खत्म कर देंगे। उनके मुंह से ऐसे शब्द निकले हैं... जो कोई उनकी जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपए दूंगा।"  

PunjabKesari

यह पहली बार नहीं है जब विदर्भ क्षेत्र में बुलढाणा विधानसभा सीट से विधायक गायकवाड़ विवादों में आए हैं। पिछले महीने एक पुलिसकर्मी के शिवसेना विधायक की कार धोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। गायकवाड़ ने बाद में कहा था कि पुलिसकर्मी ने कार में उल्टी कर दी थी और बाद में अपनी मर्जी से गाड़ी साफ की थी। गायकवाड़ ने फरवरी में दावा किया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और उसका दांत उन्होंने अपने गले में पहन रखा है। इसके तुरंत बाद राज्य के वन विभाग ने बाघ के कथित दांत को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा था तथा गायकवाड़ पर वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- हिंदू का मतलब विश्व का सबसे उदारतम मानव... जो सब कुछ स्वीकार करता है : डॉ मोहन भागवत

बता दें कि 9 सितंबर को, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी आरक्षण को खत्म करने के बारे में तब सोचेगी जब भारत एक "निष्पक्ष स्थान" बन जाएगा, जो कि ऐसा नहीं है। कांग्रेस नेता वाशिंगटन, डीसी में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने जाति जनगणना कराने की आवश्यकता पर भी जोर दिया और कहा कि देश की 90 प्रतिशत आबादी - ओबीसी, दलित और आदिवासी - का देश में उचित प्रतिनिधित्व नहीं होना "कमरे में हाथी" है। राहुल गांधी ने कहा, "कमरे में हाथी है। जब हम संस्थानों, व्यवसायों और मीडिया पर कब्जे की बात करते हैं, तो कमरे में हाथी यह है कि भारत के 90 प्रतिशत - ओबीसी, दलित, आदिवासी - खेल का हिस्सा ही नहीं हैं। यही कमरे में हाथी है।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि भारत ब्लॉक संविधान की रक्षा करना चाहता है और गठबंधन के अधिकांश साथी जाति जनगणना कराने पर सहमत हैं, उन्होंने कहा कि 'दो व्यापारियों' को देश में हर व्यवसाय नहीं चलाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस नेता विदेशी धरती पर भारत को 'बेहद शर्मनाक तरीके से' बदनाम कर रहे हैं। पीयूष गोयल ने गांधी के बयानों पर उनके तर्क पर सवाल उठाया और कांग्रेस पर पीएम मोदी पर हमला करने के लिए "सुविचारित एजेंडे" का प्रचार करने का आरोप लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News