कर्नाटक में 10वीं के छात्र ने किया सुसाइड, सामने आई यह बड़ी वजह

Monday, Mar 25, 2024 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के शिवमोगा जिले में सागर तालुक के यादेहल्ली गांव में 16 वर्षीय एक छात्र ने अपने घर पर छत के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक 16 वर्षीय छात्र एसएसएलसी (10वीं कक्षा) की परीक्षाओं में शामिल होने वाला था। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या वह परीक्षा के कारण तनाव में था।

पुलिस ने बताया कि छात्र के रविवार शाम को कथित तौर पर आत्महत्या करने से कुछ घंटे पहले, उसके पिता और मां के बीच झगड़ा हुआ था। पुलिस के मुताबिक उसके माता-पिता के बीच तनावपूर्ण संबंध हैं और वे दोनों अक्सर एक-दूसरे से झगड़ते हैं। पुलिस ने बताया कि उसके पिता शराब के आदी हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छात्र ने दो साल पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इस महीने की शुरुआत में, वह आत्महत्या करने के लिए एक रेलवे स्टेशन पर गया, लेकिन कुछ लोगों ने उसे देख लिया और उसे सुरक्षित घर वापस ले आए।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे एसएसएलसी परीक्षा में शामिल होना था और हमें इसकी जांच करने की जरुरत है कि क्या वह परीक्षा के कारण किसी प्रकार के तनाव में था। हालांकि, उसके माता-पिता का दावा है कि वह ठीक था। लेकिन हम मामले की इस दृष्टिकोण से भी जांच करेंगे। '' उन्होंने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। इस मामले की विस्तृत जांच चल रही है।

Yaspal

Advertising