100 से ज्यादा आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में पाक, POK में बनाए 3 नए लांचिंग पैड

Thursday, Sep 05, 2019 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि हर दिन घाटी में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। भारतीय सेना द्वारा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार गए दो आतंकियों ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान ने POK में 3 नए लांचिंग पैड बनाए हैं । 

इन आतंकियों ने खुफिया एजेंसियों को बताया कि LoC पर पाकिस्‍तान आतंकियों के 18 कैंप और लॉन्‍च पैड्स बनाए गए हैं जहां आतंकवादियों को या तो ट्रेनिंग दी जा रही है या उन्‍हें यहां से भारत में घुसपैठ कराए जाने की कोशिश है। काचारबन लॉन्चिंग पैड में 50 से ज्यादा लश्कर के आतंकी घुसपैठ की कोशिश करने के लिए तैयार बैठे हैं। 

पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई ने एक दर्जन से ज्यादा लॉन्चिंग पैड को सक्रिय कर दिया है। अकेले लीपा लॉन्च पैड पर 100 आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट है।  चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बुधवार को बताया कि घाटी में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाना चाहता है। पाक की सेना आतंकियों की मदद कर रही है।

बता दें कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम खलील अहमद और मोजाम खोकर हैं। दोनों खूंखार आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। सेना ने दोनों आतंकियों का एक विडियो भी दिखाया, जिसमें वह कबूल कर रहे हैं कि वह पाकिस्तान से हैं और लश्कर से जुड़े हैं। 
 

vasudha

Advertising