भारी बर्फ के बीच गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे सेना के 100 जवान, PM मोदी का सलाम

Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते इन दिनों जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ पड़ा है। जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी जानलेवा साबित हो रही है। कश्मीर में बर्फीले तूफान से अब तक 6 जवानों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। भारी बर्फबारी के बीच जहां आम लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है वहीं सेना अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की मदद के लिए जुटी हुई है। सेना की मदद का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग सेना के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। इंडियन आर्मी के चिनार कॉर्प्स की ओर से जारी की गई वीडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए सेना अदम्य साहस को सैल्यूट किया है।

 

चिनार कॉर्प्स के शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा है। कमर तक बर्फ और चार घंटे के लंबे सफर के दौरान महिला की मदद के लिए 100 जवान डटे रहे। भारतीय सेना के 100 जवानों के साथ ही 30 आम नागरिक भी शमीमा के साथ चल रहे हैं। महिला को स्ट्रेचर पर लेटाकर बर्फ के बीच से अस्पताल लेकर जाया जा रहा है। बच्चे का जन्म अस्पताल में हुआ और अब मां और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।

पीएम मोदी का सेना को सलाम
पीएम मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए सेना को सलाम किया। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारी सेना को उसकी वीरता और प्रफेशनलिज्म के लिए जाना जाता है और मानवता के लिए भी। जब भी लोगों को जरूरत होती है, हमारी सेना हर संभव मदद के लिए तैयार रहती है। पीएम मोदी ने शमीमा और उसके बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना भी की।

Seema Sharma

Advertising