जामिया हिंसा मामले में 10 लोग गिरफ्तार, एक भी स्टूडेंट शामिल नहीं

Tuesday, Dec 17, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई और विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ रविवार को हुई हिस्सा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए 10 लोगों में एक भी छात्र शामिल नहीं है। दिल्ली पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से कार्ऱवाई की है। सोमवार को कहा था कि छात्रों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के बीच कुछ मुंह बांधे लोग भी शामिल हुए थे जिन्होंने प्रदर्शन को हिंसक बना दिया। जामिया इलाके में हुई हिंसा की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि लोग सोशल मीडिया की अफवाहों पर कोई ध्यान न दें। पुलिस ने जोर देकर कहा कि घटना के दौरान कोई गोलीबारी नहीं हुई। दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी एम एस रंधावा ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के उकसावे के बावजूद अधिकतम संयम दिखाया और न्यूनतम शक्ति का इस्तेमाल किया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि हिंसा के दौरान डीटीसी की चार बसों, 100 निजी वाहनों और पुलिस की 10 मोटरसाइकिलों को नुकसान पहुंचाया गया। एक पुलिसकर्मी आईसीयू में है।''

दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने बताया कि 29 लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मेडिकल जांच की गई। बता दें कि रविवार शाम को जामिया के छात्र नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तभी इसने हिंसक मोड़ ले लिया। इस हिंसा छात्र और पुलिस दोनों घायल हुए। पुलिस पर पथराव भी किया गया। वहीं जामिया प्रशासन का आरोप है कि पुलिस बिना किसी इजाजत के कैंपस में घुसी और छात्रों को पीटा भी।

Seema Sharma

Advertising