श्रीनगर के लिए अमरनाथ यात्रा से पहले शुरू होंगी 10 नई उड़ानें, 26 जून से मिलेगी सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अमरनाथ यात्रा शुरू होने से यात्रियों की संख्या में बढ़ौतरी होने के चलते  एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रा से पहले दस नई उड़ानें शुरू करने जा रहा है। एयरपोर्ट प्रबंधन इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से बात कर रहा है, ताकि आम लोगों और पर्यटकों को सुविधा मिल सके। जानकारी के अनुसार श्री अमरनाथ यात्रा से पहले श्रीनगर के लिए 10 नई उड़ानें शुरू होंगी। श्रीनगर एयरपोर्ट प्रबंधन 26 जून से ये उड़ानों शुरू कर सकता है। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से बात चल रही है। ये उड़ानें मुंबई, दिल्ली, बंगलुरू सहित अन्य बड़े शहरों से होंगी। इस कवायद से श्रीनगर के लिए बढ़े हवाई किराये में कुछ कमी आएगी।

 

श्रीनगर हवाई अड्डे के लिए रोजाना 108 से 112 उड़ानों का संचालन हो रहा है। इनमें 15 से 17 हजार यात्री सफर कर रहे हैं। श्रीनगर आने वाली सभी उड़ानें पूरी क्षमता के साथ परिचालन कर रही हैं। फ्लाइट में सबसे अधिक सीटें बुक होने से फ्लेक्सी फेयर के तहत किराये में बढ़ोतरी होती है।दिल्ली से श्रीनगर के लिए विभिन्न एयरलाइंस का किराया 4400 से 5500 रुपये तक पहुंच गया है। पर्यटन सीजन होने के चलते बड़ी संख्या में पर्यटक हवाई मार्ग से घाटी पहुंच रहे हैं।

 

ऐसे में 10 नई उड़ानें शुरू होने से दो हजार अतिरिक्त सीटें उपलब्ध होंगी, जिससे किराये में कमी होने के साथ यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। श्रीनगर एयरपोर्ट से 20 जून से हज यात्रियों के लिए प्रतिदिन तीन उड़ानों का भी संचालन किया जा रहा है। श्रीनगर एयरपोर्ट से मई में कुल 2,946 उड़ानों से 4,89543 यात्रियों ने सफर किया है। प्रतिदिन 15 से 16 हजार यात्रियों ने सफर किया। 26 जून से 10 नई उड़ाने शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इसमें 2000 से अधिक सीटें उपलब्ध होंगी। हवाई किराए पर नियंत्रण रखने के लिए सभी एयरलाइंस से बात की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News