J&K: कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़; जाकिर मूसा ग्रुप के आतंकी समेत 3 ढेर, 1 जवान शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 12:07 PM (IST)

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आज घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के दौरान सुुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए। वहीं, पुलवामा जिले में भी कासो के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जाकिर मूसा के नेतृत्ववाले संगठन ‘अंसार गजवातुल हिंद’ का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एहतियातन दोनों इलाकों में मोबाइल सेवा निलंबित कर दी गई है। सुरक्षा कारणों से दक्षिण कश्मीर में रेल सेवाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों के अभियान के खिलाफ आम जनता सड़कों पर उतर आई, जिसकी वजह से लोगों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें भी हुईं।
PunjabKesari सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने कुलगाम के रेडवानी में आज तड़के तलाश अभियान चलाया। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

PunjabKesari

इस दौरान जवान प्रकाश यादव शहीद हो गया और सुुरक्षाबल के दो जवान घायल हो गए। दूसरी ओर, पुलवामा के त्राल के हाफू गांव में भी आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद वहां सेना ने कासो चलाया था। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े शाकीर अहमद के रुप में की गई है। उसके शव को बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार और गोले बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News