उर्मीमाला बोरुआ  ने बताया ''मेरा फिटनेस सफर बिलकुल भी नहीं था आसान''

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मशहूर लाइफस्टाइल इंस्ट्रक्टर, उर्मीमाला बोरुआ ने हाल ही में कहा कि उनका फिटनेस सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। स्टे फिट की संस्थापक उर्मीमाला आज लाखों महिलाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है।

एक इंटरव्यू के दौरान स्टे फिट संस्थापक ने कहा, "मेरा फिटनेस सफर इतना आसान नहीं था, जितना लोगों को लगता है। 18 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई थी, और 19 साल में मैं मां बन गई थी। ऐसे में मेरे लिए फिटनेस इंस्ट्रक्टर बनना किसी चैलेंज से कम नहीं था। फिर भी, मैंने गर्भावस्था के बाद 40 किलो वजन कम कर फिटनेस कोच बनने का फैसला किया। बाद में, 10 दोस्तों के साथ मिलकर एरोबिक्स ट्रेनर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की।" 

उर्मीमाला आगे कहती हैं, "इस सफर में मेरे लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद को सख्त बनाना जितना जरूरी था। उतना ही शुरुआत में मेरे धैर्य और सहनशक्ति के स्तर का भी परीक्षण किया गया था। मैं सच कहूं, तो आपको सफल बनने के लिए लगातार काम करना पड़ेगा।" 

बता दें कि, वह दुनिया भर में 10,000 से अधिक महिलाओं को प्रशिक्षित करने के विशाल अनुभव के साथ फिटनेस क्षेत्र में काम कर रही हैं। साथ ही, वह मिसेज इंडिया इंक 2019 में उपविजेता भी घोषित हुई। ठीक उसके बाद ही, उन्होंने भारत और एशिया का प्रतिनिधित्व करने वाली मिसेज इंडिया गैलेक्सी का खिताब जीता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur

Related News

Recommended News