पार्टी के लिए टेबल डेकोरेशन होनी चाहिए खास

Sunday, Aug 02, 2015 - 05:50 PM (IST)

पार्टी करना भला किसे अच्छा नहीं लगता, फिर चाहे यह बर्थडे पार्टी हो, फैस्टीवल या फिर किड्स पार्टी ही क्यों न हो । हम सभी पार्टी को एंज्वॉय करना चाहते हैं लेकिन एंज्वॉय करने के लिए यह जरूरी है कि पार्टी की तैयारी ठीक से हो जाए ताकि लोग आपकी दी हुई पार्टी को लंबे समय तक याद रखें और आपकी पार्टी का इंतजार करें । इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी पार्टी कुछ हट कर करें । क्यों न अपनी डिनर टेबल की डैकोरेशन कुछ इस तरह से करें कि वह डिनर लोगों के लिए खास बन जाए।

टेबल थीम
टेबल को सजाने के लिए कई तरह की थीम हो सकती हैं जिसमें ब्लैक, गोल्डन व सिल्वर थीम काफी आकर्षक होती हैं । इस थीम से टेबल सजाते हुए ध्यान रखें कि टेबल पर सजने वाली हर चीज ब्लैक, गोल्डन व सिल्वर ही होनी चाहिए । सबसे पहले काले टेबल क्लॉथ को गोल्डन किनारी से सजाएं। थीम के मुताबिक काली या गोल्डन क्रॉकरी न मिल पाए तो आप कांच की पारदर्शी क्रॉकरी भी इस्तेमाल कर सकती हैं। चम्मच, छुरी एवं कांटे भी आप गोल्डन, सिल्वर या स्टील के लें । गिलास कांच की अपेक्षा गोल्डन या सिल्वर भी ले सकते हैं ।

नैपकिन
अगर आप ब्लैक नैपकिन का प्रयोग कर रही हैं तो उसे गोल्डन पेपर में फोल्ड कर के फुल प्लेट में रखें और अगर सिल्वर या गोल्डन नैपकिन का प्रयोग कर रही हैं तो उसे ब्लैक पेपर में फोल्ड करके प्लेट में रखें ।

कैंडल अरेंजमैंट
टेबल पर जगह-जगह विभिन्न डिजाइन की गोल्डन एवं सिल्वर कैंडल्स लगाएं । पूरी टेबल को छोटे-छोटे ड्राई फ्लॉवर्स से भी सजाया जा सकता है ।

सैंटर पीस
इसके लिए आप पीतल, गोल्डन या सिल्वर कलर की कोई फलों की टोकरी या बोल का इस्तेमाल कर सकती हैं । इस टोकरी में सेब को गोल्डन पेपर से रैप करके रखा जा सकता है ।

Advertising