कस्बा पेठ उपचुनाव में हार का आत्मनिरीक्षण करेंगे: फडणवीस

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 11:44 AM (IST)

मुंबई, दो मार्च (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी इस बात का आत्मनिरीक्षण करेगी कि वह पुणे जिले की कस्बा पेठ सीट पर हुआ विधानसभा उपचुनाव क्यों हार गई।

फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर अपनी राजनीतिक क्षमता की वजह से इस सीट से उपचुनाव जीते हैं।
पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, “कांग्रेस प्रत्याशी धंगेकर ने (प्रचार के दौरान)अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी की तस्वीरों का इस्तेमाल नहीं किया। उन्हें (मतदाताओं की) स्वाभाविक सहानुभूति थी और यह हमारे (चुनाव पूर्व) सर्वेक्षण में भी झलकता है।”
उन्होंने कहा, “हमने कस्बा पेठ विधानसभा क्षेत्र के लोगों के जनादेश को स्वीकार किया है और हम इस पर (चुनाव परिणाम) आत्मनिरीक्षण करेंगे। हम 2024 के विधानसभा चुनाव में निश्चित रूप से कस्बा पेठ जीतेंगे।”
पुणे शहर की यह सीट भाजपा का गढ़ थी, लेकिन वह इस पर अपना कब्जा बरकरार रखने में विफल रही। बृहस्पतिवार को उपचुनाव के नतीजों में उसके उम्मीदवार हेमंत रसाने को पराजय का सामना करना पड़ा। उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने शिकस्त दी।
कस्बा पेठ सीट पर भाजपा 28 साल से जीत दर्ज करती आई थी। पुणे से मौजूदा भाजपा सांसद गिरीश बापट ने 2019 तक पांच बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News