कस्बा पेठ में जीत के बाद एमवीए के शीर्ष नेताओं की बैठक

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 11:32 PM (IST)

मुंबई, दो मार्च (भाषा) कस्बा पेठ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत के बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) के नेताओं ने बृहस्पतिवार को बैठक की।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट और समाजवादी नेता अबू असीम आजमी सहित अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया कि इस रात्रिभोज बैठक का आयोजन राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने किया। इसमें विधानमंडल के बजट सत्र में विपक्ष की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के कस्बा पेठ उपचुनाव में जीत दर्ज की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने गढ़ पुणे की इस सीट को बरकरार रखने में विफल रही और उसके उम्मीदवार हेमंत रसाने को हार का सामना करना पड़ा।

कस्बा पेठ सीट पर भाजपा 28 साल से जीत दर्ज करती आई थी। पुणे से मौजूदा भाजपा सांसद गिरीश बापट ने 2019 तक पांच बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के समर्थन वाले उम्मीदवार धंगेकर ने भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाबी हासिल की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News