शिंदे सरकार को ‘महाराष्ट्र विरोधी’ कहे जाने पर अजित पवार के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 08:33 PM (IST)

मुंबई, दो मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य सरकार को कथित रूप से ‘महाराष्ट्र विरोधी’ बताने के लिए विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार के खिलाफ महाराष्ट्र विधान परिषद में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया।

एक दिन पहले, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ क्रमश: भाजपा और शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं ने अलग-अलग टिप्पणियों को लेकर विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया था।

बृहस्पतिवार को भाजपा के प्रवीण दरेकर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार के खिलाफ उप सभापति नीलम गोरहे को विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव सौंपा।

सत्र शुरू होने से एक दिन पहले अजित पवार ने कहा था कि शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ‘महाराष्ट्र विरोधी’ है क्योंकि इसने बड़ी निवेश परियोजनाओं को दूसरे राज्यों में जाने दिया।

दारेकर ने कहा, ‘‘पवार ने निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा गठित सरकार का अपमान किया है। अजित पवार के शब्द थे कि ‘हम (विपक्ष) महाराष्ट्र-विरोधी सरकार द्वारा आयोजित चाय पार्टी में शामिल नहीं होंगे।’’
भाजपा नेता ने कहा, ‘‘चाय पार्टी का निमंत्रण सरकार ने दिया था। क्या हमें इसे उन सभी विधायकों और एमएलसी का अपमान मानना चाहिए जो इस सरकार का हिस्सा हैं? नेता प्रतिपक्ष के पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसे अनुचित और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए था।’’
उपसभापति गोरहे ने कहा कि प्रस्ताव पर फैसला आठ मार्च के बाद लिया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News