मुंबई दमकल विभाग के भर्ती अभियान के तहत शारीरिक परीक्षा के दौरान 147 अभ्यर्थी चोटिल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:53 AM (IST)

मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) मुंबई दमकल विभाग के लिए जारी भर्ती अभियान के तहत आयोजित शारीरिक परीक्षा के दौरान 147 अभ्यर्थी चोटिल हो गए। यह जानकारी बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दी।

बीएमसी ने मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि 142 अभ्यर्थियों को मामूली चोट आईं, जबकि पांच अभ्यर्थियों को फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अधिकांश उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा के तहत 19 फुट ऊंचे मंच से कूदने के दौरान चोट आईं। इसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों को मंच से जमीन पर नहीं बल्कि प्रशिक्षित दमकल कर्मियों द्वारा पकड़ी गई जंपिंग शीट पर कूदना होता है।

मुंबई दमकल विभाग ने फायरमैन के 910 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है। 13 जनवरी, 2023 से, कुल 7,532 अभ्यर्थियों ने पश्चिमी उपनगर के दहिसर के एक मैदान में शारीरिक परीक्षा दी है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "इनमें से 147 उम्मीदवारों को चोट आई हैं। सभी घायलों को तुरंत एंबुलेंस से नगर निगम के अस्पतालों में ले जाया गया।’’
बीएमसी ने कहा कि पांच उम्मीदवारों को छोड़कर, जिन्हें फ्रैक्चर के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अन्य सभी को प्राथमिक उपचार के बाद घर जाने दिया गया। इसमें कहा गया है कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा संबंधी सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News