मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, पर परिवहन सेवाओं पर कोई असर नहीं

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 03:39 PM (IST)

मुंबई, 24 सितंबर (भाषा) देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई इलाकों में शनिवार सुबह भारी बारिश हुई, लेकिन इससे परिवहन सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं और कहीं भी बड़े पैमाने पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई। नगर निकाय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह सात से आठ बजे के बीच मुंबई शहर और पूर्वी व पश्चिमी उप नगरीय इलाकों में भारी बारिश हुई।
नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि एक घंटे के दौरान दादर दमकल कार्यालय और रेवाली कैंप के पास 28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, एफ उत्तरी वार्ड कार्यालय के पास 21 मिलीमीटर, एफ-दक्षिणी कार्यालय में 18 मिलीमीटर, वाडाला दमकल कार्यालय के पास 17 मिलीमीटर और रे रोड स्थित ब्रिटानिया के पास 12 मिलीमीटर बारिश हुई।
पूर्वी उपनगर में एम-पूर्वी और एल-पश्चिमी वार्ड कार्यालय के पास क्रमश: 17 मिलीमीटर और 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
अधिकारी ने बताया, ‘‘शहर या उपनगर में किसी स्थान से बड़े पैमाने पर जलजमाव की खबर नहीं आई है। उपनगरीय रेल सेवाएं सामान्य हैं और बृह्नमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई ऐंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की बसों के मार्ग भी परिवर्तित करने की जरूरत नहीं पड़ी है।’’
नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में मुंबई और पूर्वी व पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 27.45 मिलीमीटर, 5.24 मिलीमीटर और 9.38 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में सुबह आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और शाम में हल्की से सामान्य बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News