गुजरात में मेफेड्रोन बनाने वाली इकाई का भंडाफोड़; 1026 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त

Tuesday, Aug 16, 2022 - 08:21 PM (IST)

मुंबई, 16 अगस्त (भाषा) मुंबई पुलिस के नशा निरोधक प्रकोष्ठ ने गुजरात में मादक पदार्थ मेफेड्रोन बनाने वाली एक इकाई का भंडाफोड़ किया और मौके से 1026 करोड़ रुपये मूल्य का नशीला पदार्थ बरामद किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी ।

अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ निरोधक प्रकोष्ठ (एएनसी) के दल ने इस इकाई के मालिक गिरिराज दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है । उन्होंने बताया कि गिरिराज रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर है ।
पुलिस उपायुक्त (एएनसी) दता नलवाडे ने बताया कि हाल के समय में शहर पुलिस द्वारा बरामद की गयी नशे की यह सबसे बड़ी खेपों में से एक है ।

अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एएनसी की वर्ली शाखा ने गुजरात के अंकलेश्वर शहर की एक निर्माण इकाई पर 13 अगस्त को छापेमारी की और वहां से 513 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और इसके मालिक गिरिराज दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया ।

इससे पहले तीन अगस्त को एएनसी ने मुंबई के निकट पालघर जिले के नालासोपारा में एक निर्माण इकाई में छापेमारी कर 700 किलोग्राम प्रतिबंधित सिंथेटिक मादक पदार्थ मेफेड्रोन बरामद किया था, जिसकी कीमत 1400 करोड़ रुपये आंकी गयी थी ।

अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान शमशुल्ला ओबैदुल्ला खान(38), अयूब इजहार अहमद शेख (33), रेशमा संजय कमार चंदन (49), रियाज अब्दुल सतार मेनन (43), प्रेम प्रकाश पारसनाथ सिंह (52) और किरण पवार को गिरफ्तार किया गया था ।

नलवाडे ने बताया कि इन आरोपियों से पूछताछ के बाद एएनसी ने दीक्षित को धर दबोचा ।

उन्होंने बताया कि दीक्षित की फैक्ट्री में बनने वाला मेफेड्रोन मुंबई एवं आस पास के इलाकों के नशा तस्करों को आपूर्ति किया जाता था ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising