इंडियन होटल्स ने जून तिमाही में 170 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 08:44 PM (IST)

मुंबई, आठ अगस्त (भाषा) इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) को जून में समाप्त चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में 170 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी को पिछले वित्त वर्ष (2021-22) की इसी अवधि में 277 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी की आय आलोच्य तिमाही में 249.45 प्रतिशत बढ़कर 1,293 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 370 करोड़ रुपये रही थी।

आईएचसीएल ने बयान में कहा कि हमने कंपनी के इतिहास में सबसे अच्छी पहली तिमाही देखी है। इस प्रदर्शन को बाजारों और क्षेत्रों में मांग में वृद्धि से बढ़ावा मिला है।

आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पुनीत चटवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मांग में वृद्धि के साथ आपूर्ति में बाधा से दरों में वृद्धि जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि जुलाई का अंत बेहद मजबूत प्रदर्शन के साथ हुआ और अगस्त के पहले सात दिन भी पहली तिमाही की तरह ही मजबूत रहे हैं, जिससे कंपनी को दूसरी तिमाही में आमदनी में दो अंक में वृद्धि की उम्मीद है।
कंपनी के पास फिलहाल 242 होटल हैं, जिनमें से 179 परिचालन में हैं जबकि 63 पाइपलाइन में है। भारत में आईएचसीएल के 163 होटल हैं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News