टीसीएस का मार्क्स एंड स्पेंसर के साथ करार

Wednesday, Jul 27, 2022 - 02:31 PM (IST)

मुंबई, 27 जुलाई (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने बुधवार को ब्रिटिश खुदरा विक्रेता फर्म मार्क्स एंड स्पेंसर के साथ गठजोड़ की घोषणा की। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
इस अधिकारी ने कहा कि आईटी सेवाओं की मजबूत मांग से ब्रिटेन और यूरोपीय बाजार में खुदरा कारोबार के कंपनी वृद्धि से तेज रफ्तार से बढ़ने की उम्मीद है।
यूरोप में टीसीएस के खुदरा कारोबार प्रमुख अभिजीत नियोगी ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि टीसीएस ने खुदरा विक्रेता मार्क्स एंड स्पेंसर के साथ एक करार किया है। ब्रिटिश कंपनी के मानव संसाधन परिचालन में बदलाव के लिए टीसीएस एक दशक से काम कर रही है।

नियोगी ने कहा, "मुद्रास्फीति, दरों में सख्ती, ब्रिटेन में राजनीतिक उथल-पुथल और यूक्रेन में रूस के मौजूदा आक्रमण के बावजूद यूरोप और ब्रिटेन में आईटी सेवाओं की मांग मजबूत बनी हुई है।"
उन्होंने कहा कि खुदरा कारोबार का एक साल में एक अरब डॉलर से अधिक राजस्व का योगदान है। उन्होंने कहा कि खुदरा कारोबार पिछली दो-तीन तिमाहियों से समग्र आधार पर कंपनी की राजस्व वृद्धि की तुलना में कहीं तेज रफ्तार से बढ़ रहा है।

कंपनी के कुल अनुबंध मूल्य (टीसीवी) का लगभग 10 से 15 प्रतिशत खुदरा कारोबार से ही आता है।

वर्तमान में बाजार में खुदरा विक्रेताओं की मांग जारी है लिहाजा टीसीएस लगभग 30 करोड़ डॉलर के राजस्व संभावना वाले मध्यम से बड़े आकार के सौदे करने की कोशिश में लगी है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising