उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेस नेता, एमवीए को बरकरार रखने पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई

Thursday, Jun 30, 2022 - 06:42 PM (IST)

मुंबई, 30 जून (भाषा) महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं ने बृहस्पतिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनसे आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की। एक दिन पहले ही ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

कांग्रेस नेता नितिन राउत ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी, क्योंकि उन्होंने महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार में ढाई साल तक ठाकरे के साथ काम किया है।

पूछा गया कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस का गठबंधन (एमवीए) क्या बरकरार रहेगा तो उन्होंने कहा कि इस पर अबतक चर्चा नहीं हुई है। राउत ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी पार्टी की तरह काम करेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि पार्टी आगामी स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी जबकि इस बात पर फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा कि क्या विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन को बरकरार रखा जाए।

पटोले ने कहा कि तीनों दल एक साथ मिलकर आम आदमी से संबंधित मुद्दों को उठाएगी।

राउत और पटोले के अलावा, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट, अमित देशमुख, सुनील केदार और यशोमति ठाकुर ने भी ठाकरे से मुलाकात की है।

चव्हाण ने पीटीआई-भाषा से कहा, “ हमने ठाकरे को आश्वस्त किया है कि कांग्रेस उनके साथ है और हम राजनीतिक और कानूनी मोर्चों पर नई सरकार से लड़ेंगे क्योंकि यह भ्रष्ट तरीकों से सत्ता में आ रही है।"
चव्हाण ने कहा कि शिवसेना प्रमुख ने उनसे कहा कि वह हार नहीं मानेंगे। सूत्रों ने बताया कि मुलाकात के दौरान शिवसेना की ओर से ठाकरे के पुत्र आदित्य, सचिन अहीर, विनायक राउत, भास्कर जाधव, दिवाकर रावते और सुभाष देसाई मौजूद थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising